सक्षमता परीक्षा के विरोध में शिक्षकों ने मशाल जुलूस निकाल व्यक्त किया आक्रोश। ▪️ बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा व ऐच्छिक स्थानांतरण की मांग को लेकर शिक्षक हैं आंदोलनरत। ▪️ 13 फरवरी को करेंगे बिहार विधान सभा का घेराव


सक्षमता परीक्षा के विरोध में शिक्षकों ने मशाल जुलूस निकाल व्यक्त किया आक्रोश।
  ▪️ बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा व ऐच्छिक स्थानांतरण की मांग को लेकर शिक्षक हैं आंदोलनरत।
▪️ 13 फरवरी को करेंगे बिहार विधान सभा का घेराव

मोतिहारी : शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के सख्त रवैये के बावजूद शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नियोजित शिक्षकों ने शहर के बंग्ला मध्य विद्यालय से मशाल जुलूस निकाला जो चरखा पार्क तक पहुंचा। शिक्षक एकता मंच के बैनर तले अपनी मांगों के समर्थन में सड़क पर उतरे शिक्षक सरकार विरोधी नारा लगा रहे थे।

शिक्षकों की मांग है कि जब दक्षता परीक्षा के अलावा कई परीक्षा शिक्षक दे चुके हैं तो अब राज्यकर्मी का दर्जा बिना किसी अड़चन के दे दे अन्यथा पूरे राज्य के शिक्षक 13 फरवरी को विधानसभा का घेराव करेंगे। उसके बाद विद्यालयों में तालाबंदी करेंगे।
' 13 फरवरी को करेंगे विधान सभा घेराव ' : शिक्षक नेता प्रमोद यादव ने एसीएस केके पाठक को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, ''जिस प्रकार हम सरकार के नौकर हैं। उसी तरह केके पाठक भी सरकार के नौकर हैं। बिहार के शिक्षक अब उनके आदेश को नहीं मानेंगे। सरकार से मांग है कि वह बिना शर्त नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दें। 10 फरवरी तो झांकी है 13 फरवरी अभी बाकी है। 13 फरवरी को पूरे बिहार के शिक्षक विधानसभा का घेराव करेंगे।''

' कला कानून वापस ले सरकार ' : वहीं शिक्षक नेता केशव कुमार ने कहा कि आज बिहार शिक्षक एकता मंच के बैनर तले मशाल जुलूस निकाल कर सरकार को चेतावनी दी गई है। सरकार ने अगर 13 फरवरी के पहले अपने काला कानून को वापस नहीं लिया तो विधानसभा के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
दरअसल, शनिवार को बिहार शिक्षक एकता मंच के बैनर तले बंग्ला मध्य विद्यालय में पहले बैठक की गयी। उसके बाद शिक्षक मशाल जुलूस के साथ निकले। मशाल जुलूस बंग्ला मध्य विद्यालय से चलकर मुख्यपथ होते हुए चरखा पार्क पहुंचा। शिक्षकों की मांग है कि सरकार सक्षमता परीक्षा लिए बगैर उनलोगों को राज्यकर्मी का दर्जा दे।

मशाल जुलूस Video 📸👇👇

    मशाल जुलूस में मुख्य रूप से सतीश कुमार सिंह,सूर्यकांत पाठक, अबुल कमर,प्रियरंजन सिंह,संजीत सिंह, मो.कैश,अरुण कुमार ठाकुर, बलिंद्र सिंह,मृत्युंजय ठाकुर,दुर्गा पासवान,विनोद कुमार पांडेय,विवेक भूषण,श्रीनिवास प्रसाद,ठाकुर मुरारी,धर्मेंद्र कुमार सिंह, रीता गुप्ता,श्यामा सौरभ,संदीप सिंह,शशिरंजन कुमार,राजेश कुमार , अरविंद कुमार,महफुजूर रहमान,ओमप्रकाश यादव,सज्जन यादव,अभिषेक कुमार सहित हजारों शिक्षकों ने भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

प्रिंट मीडिया मे प्रकाशित खबर 👇

Comments